September 2024

जश्ने ईद मिलाद उन नबी पर निकला जुलूस

महाराजगंज। आज का दिन इस्लाम धर्म के लिए बहुत खास है। आज 16 सितंबर को 12 रबी उल अव्वल के दिन ईद मिलाद उन नबी मनाया जा रहा है। इस्लाम धर्म के मान्यता के अनुसार आज ही के दिन पैगंबर व सबसे बड़े नबी मुहम्मद साहब के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। आज के दिन लोग हुजूर सल्ललाहु अलैही व सल्लम को याद करते हैं।

इस्लाम धर्म के अनुसार मोहम्मद साहब के बताए मार्ग पर लोगों को चलना चाहिए यह गरीबों जरूरतमंदों की मदद के लिए प्रोत्साहित करता है। इस दौरान जुलूस निकाला जाता है तथा लोगों द्वारा विशेष रूप से जश्न मनाए जाते हैं। आज भिटौली व परतावल सहित पूरे जनपद में जुलूस निकाला गया जमुनिया, बरियारपुर, लक्ष्मीपुर देउरावा, मोहम्मदपुर, गोपाला, सियरही भार, लक्ष्मीपुर जरलहिया, हरपुर तिवारी, धरमपुर, छपिया, जद्दू पिपरा, बैजौली, बैरिया आदि गांवों में जुलूस निकाला गया। इनमें कुछ गांवों के जुलूस परतावल चौक पर पहुंचे। जगह जगह पुलिस की व्यवस्था चाक चौबंद थी।

सीएम बोले: लव जिहाद, ईव टीजिंग होने पर सिपाही से सीओ तक होंगे जवाबदेह

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि लव जिहाद, ईव टीजिंग और चेन स्नेचिंग की घटना होने पर बीट सिपाही से लेकर डिप्टी एसपी (सीओ) तक की जवाबदेही तय की जाएगी। रविवार को अपने सरकारी आवास पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कानून-व्यवस्था, त्योहार, विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान चेताया कि शासन स्तर पर रोजाना हर जिले की समीक्षा हो रही है। हर अधिकारी की गतिविधि की भी सीधी निगरानी हो रही है। जन शिकायतों के निस्तारण में देरी और मिथ्या रिपोर्ट लगाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी।

योगी ने कहा कि बीते वर्षों में प्रदेश में सभी त्योहार शांतिपूर्वक संपन्न हुए हैं। आगे बारावफात, अनंत चतुदर्शी के बाद पितृ पक्ष है। वहीं 3 अक्टूबर से शारदीय नवरात्र, विजयादशमी है। यह समय संवेदनशील है, लिहाजा सतर्क एवं सावधान रहना होगा। इस दौरान शरारतपूर्ण बयान जारी करने वालों के साथ कड़ाई से पेश आएं। माहौल खराब करने वालों से कठोरता से निपटें। दूसरे संप्रदाय के लोगों को उत्तेजित करने का कुत्सित प्रयास करने वालों पर नजर रखें। पिछले अनुभवों को ध्यान में रखकर सुरक्षा इंतजाम करें। कहीं भी सड़क किनारे बाइक, कार, टैक्सी की पार्किंग न हो। स्ट्रीट वेंडरों का व्यवस्थापन कराएं। अवैध टैक्सी स्टैंडों पर कार्रवाई जारी रहे। इस दौरान शासन स्तर के अधिकारियों के साथ सभी मंडलायुक्त, पुलिस कमिश्नर, डीएम, एसपी और जिलों में फील्ड में तैनात अधिकारी मौजूद रहे।

चेक चोरी कर 18 लख रुपए निकालने का प्रयास मुकदमा दर्ज

भिटौली, महराजगंज। भिटौली थाना क्षेत्र के किशुनपुर निवासी आशुतोष जायसवाल ने तीन व्यक्तियों पर चेक चोरी कर 18 लख रुपए खाते से निकलने के प्रयास में मुकदमा दर्ज कराया है । शिकायतकर्ता ने पुलिस अधीक्षक को दिए तहरीर में लिखा है कि स्थानीय थाना क्षेत्र के ही भैंसी निवासी रवि वर्मा मेरे हार्डवेयर की दुकान पर बिगत 10 वर्षों तक काम किया है। वह एक वर्ष पूर्व मेरे फर्म से काम छोड़ दिया है। लेकिन अच्छे संबंध होने के कारण वह मेरे दुकान पर कभी-कभी आता जाता था और मेरा छोटा-मोटा काम भी कर देता था। इसी दौरान उसके एक संबंधी से मेरी जमीनी विवाद चल रही है। जिसके वहां वह काम भी करता है। एक दिन वह मेरे दुकान पर आया और मौका देखकर मेरे काउंटर से हस्ताक्षर युक्त एक भारतीय स्टेट बैंक शाखा भिटौली का चेक चुरा लिया और उसने उक्त चेक का दुरुपयोग करते हुए अपने मिलने वाले परसिया निवासी विनोद यादव तथा भैंसी निवासी शिवेंद्र बर्मा के साथ मिलकर एक खड्यंत्र के तहत उसने नगर सहकारी बैंक शिकारपुर में 18 लख रुपए का राशि भरकर लगा दिया। लेकिन खाते में पर्याप्त धनराशि न होने के कारण उक्त धनराशि खाते से अवमुक्त नहीं हो पाया और जब मेरे मोबाइल नंबर पर मैसेज आया तब मुझे इस बात की जानकारी हुई और तब मुझे पता चला कि रवि शर्मा, विनोद यादव एक खड्यंत्र के तहत चेक चुरा कर कूटरचित तरीके से मेरे अकाउंट से 18 लख रुपए निकलने का प्रयास किया है। और काउंटर से निकालते समय स्थानीय ग्राहक हमारे दुकान पर मौजूद थे जिन्होंने बखूबी इस चीज को देखे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ऐसा लगा युवक कार्यकर्ता होने के कारण बैंक के काम से चेक बुक से चेक फाड़ा है। लेकिन आशुतोष जायसवाल के पिता राम गोपाल जयसवाल एवं भैंसी निवासी राजू वर्मा से एक जमीनी विवाद चल रहा है जिसके कारण यह पूरी कहानी रची गई। शिकायतकर्ता ने पुलिस अधीक्षक को दिए तहरीर में रवि शर्मा, विनोद यादव एवं शिवेंद्र वर्मा उर्फ राजू वर्मा के खिलाफ दिये तहरीर के आधार पर साइबर थाना महाराजगंज में मुकदमा दर्ज कराया है।

न्याय की आस में परिजन, हत्यारे अब तक नही आए हाथ

छः दिनों मे 6 आरोपी एक अन्य पुलिस से कोसो दूर सड़क साइड को लेकर हुआ था विवाद

भिटौली, महाराजगंज। इरफान हत्याकांड़ के दो आरोपी गिरफ्तार 6 अब भी फरार, सड़क साइड के विवाद में दो भाइयों के ऊपर जानलेवा हमला कर एक भाई को चाकू मारकर कर दी थी हत्या।

इरफान हत्याकांड के फरार 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं 6 और एक अन्य आरोपी अब भी फरार चल रहे हैं। छः दिन बीत जाने के बाद भी बाकी आरोपी पुलिस से कोसो दूर है। मृतक के भाई इबरार अहमद ने कहा पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए दोनों को कुछ ही घंटे के भीतर गिरफ्तार किया लेकिन अब पुलिस की स्थिलता से सवाल पैदा हो रहा है। क्या इस जघन्य अपराध के तकरीबन चार दिन बीत जाने के बाद भी 6 आरोपी को पकड़ने में पुलिस के हाथ खाली है। इस संदर्भ में थाना प्रभारी दुर्गेश कुमार वैश्य ने बताया कि इस हत्याकांड के बाद सभी आरोपी फरार चल रहे थे। पुलिस ह्त्या की धाराओं में मामला दर्ज किया है पुलिस ने दो आरोपियों के जेल भेज दिया गया। और बाकी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा ।

ग्रामवासियों के सहयोग से हुआ चबूतरे का निर्माण

महराजगंज। सदर विकास खंड के ग्राम सभा अगया में रांगीलाल साहनी एवम समस्त ग्राम सभा के सौजन्य से हो रहे चबूतरे का निर्माण
वृछ हमारे जीवन का एक मुख्य हिस्सा है जीवन जीने के लिए हर एक इंसान को जरूरत पड़ती है कहते है ना एक वृछ सौ पुत्र के समान होता है मानव के जीवन में वायु एक मुख्य अंग है जो इसके बीना हमे एक पल भी नही जी सकते है आज आए दिन पेड़ की कटान हो रहा है जिससे तापमान में लगातार वृद्धि हों रही है और गर्मी से लोग परेशान हो रहे हैं अगर आदमी ये सोचे कि हम एक पेड़ काटेंगे तो दस पेड़ लगायेंगे अगर ये आदमी की सोच हो जाए तो बढ़ती गर्मी से राहत मिलनी शुरू हो जाएगा। ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाए तो समय समय से बारिश भी होना शुरू हो जाएगा ज्यादा पेड़ पौधे होने से हमे शुद्ध वायु भी मिलना शुरू हो जाएगा।
पेड़ पौधे की कटान को रोकने के लिए हर एक को यह मुहिम चलानी चाहिए कि एक पेड़ काटे तो दस पेड़ लगायेंगे
आज के दिन ग्राम सभा अगया के ग्रामवासियों ने एक बरगद के पेड़ को बचाने का कार्य किया जो कभी भी गिर सकता था उस बरगद पेड़ के नीचे गर्मी के मौसम में काफी लोग छाया का आनंद लेते रहते हैं अगया के लोगों ने आज बहुत ही सराहनीय कार्य किया जिसमे मुख्य सहयोगी के रुप में अम्बिका मार्बल के प्रो. रंगीलाल साहनी, उमेश चन्द, शिवरतन साहनी, प्रहलाद, रामअचल, सहदेव,मुकेश, दयानंद व अन्य ग्रामीण भी मौजुद रहे।

पनियरा विधायक ने किया नेशनल टीवीएस एजेंसी का उद्घाटन,

मुजुरी,महाराजगंज। आज जनपद के उपनगर मुजुरी में नेशनल टीवीएस एजेंसी का भव्य उद्घाटन पनियरा विधायक माननीय ज्ञानेंद्र सिंह ने किया साथ में ब्लॉक प्रमुख भी मौजूद रहे। इस दौरान क्षेत्रीय लोग भी उपस्थित रहे। नेशनल टीवीएस एजेंसी के प्रोपराइटर अरशद ने बताया कि इस एजेंसी के खुलने से लोगों को टीवीएस की दुपहिया गाडियों के लिए अब दूर नहीं जाना पड़ेगा। आधुनिक दुपहिया गाड़ियां हमारे एजेंसी में मौजूद हैं जो आज के युवाओं को काफी लुभा रही है वहीं उन्होंने यह भी बताया कि किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए टीवीएस की लोडेड गाड़ियां भी हमारे एजेंसी में मौजूद हैं।किसान भी अपनी सुविधानुसार गाड़ियों को प्राप्त कर सामान की ढुलाई भी कर सकते हैं और किश्त की सुविधा भी उपलब्ध है इस दौरान तमाम अतिथिगण का आना-जाना एजेंसी में लग रहा।

पीस कमेटी की हुई बैठक

भिटौली, महराजगंज। आज थाना भिटौली परिसर में आगामी त्योहार बारावफात व गणेश चतुर्थी के दृष्टिगत पीस कमेटी की बैठक की गई तथा शासन प्रशासन के आदेश के अनुसार सभी को अवगत कराया गया कि त्योहार शांतिपूर्वक मनाएं।इस दौरान थानाध्यक्ष दुर्गेश कुमार वैश्य, ग्रामप्रधान व पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

ईस्लामिया गर्ल्स इण्टर कॉलेज में लगेगा रोजगार मेला, बेरोजगार युवाओं को देगा नौकरी का मौका

सिसवां मुंशी, महाराजगंज। बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी इस्लामियां गर्ल्स इंटर कॉलेज में लगेगा रोजगार मेला। जिला सेवा योजन अधिकारी के विज्ञप्ति के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस्लामियां गर्ल्स इंटर कॉलेज में 11 सितंबर को रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। इस रोजगार मेले में तीन प्रमुख कंपनियों व संस्था ने बेरोजगार युवाओं को रोजगार का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। शेपर्स टैलेंट हायर सर्विसेज, क्वेस कॉर्प लिमिटेड व एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस प्रतिभाग करेंगी इच्छुक बेरजगार युवा इसमें पहुंचकर चयनित हो सकते हैं। इसमें 600 से अधिक पदों के सापेक्ष चयन किया जाना है पात्रता हेतु न्यूनतम शैक्षिक योग्यता हाई स्कूल एवं आयु 18 वर्ष निर्धारित है इच्छुक अभ्यर्थी अपने समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्रों की मूल प्रति के साथ-साथ एक छाया प्रति लेकर उक्त तिथि को प्राप्त 11:00 बजे तक इस्लामिया गर्ल्स इंटर कॉलेज हरपुर चौक परतावल बाजार महाराजगंज में उपस्थित होकर इस अवसर का लाभ ले सकते हैं इस संबंध में कोई यात्रा भत्ता दिया नहीं होगा।

कम्हरिया हत्याकांड के दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भिटौली,महराजगंज। भिटौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत कम्हरिया खुर्द में हुए चार पहिया गाड़ी के साइड लेने के चक्कर में बरगदही निवासी इरफान की हत्या हो गई थी। बहन के घर से लौटते समय हुए विवाद में कुछ लोगों ने इरफान की हत्या कर दी थी आरोपियों की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही थी जिन्हें कल बलूआ नहर पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनकी पहचान रिजवान उर्फ सिराज एवं मोहम्मद नवाज शरीफ के रूप में हुई है न्यायालय में पेश करने के बाद इन्हें जेल भेज दिया गया है।

बहन के घर से लौट रहे दो भाइयों पर जानलेवा हमला, एक की मृत्यु दूसरा गंभीर रूप से घायल

भिटौली, महाराजगंज। भिटौली थाना क्षेत्र के ग्राम सभा कम्हरिया खुर्द में चार पहिया वाहन को साइड लेने के चक्कर में दो पक्ष में विवाद हो गया मामला इतना बढ़ गया कि धारदार हथियारों से हमला कर इरफान आलम को लहू लुहान कर दिया जिससे उनकी मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार इफ्तिखार और इरफान आलम पुत्र स्वर्गीय अलीम खान थाना भिटौली निवासी बरगदही रात करीब 9:00 बजे अपनी बहन के घर दावत में गए थे वहा से वापस लौटते समय मजनू के घर के सामने रास्ते में आमने-सामने चार पहिया वाहन आ गई जिसको साइट लेने के चक्कर में कहा सुनी हो गई उसके बाद विवाद बढ़ गया जिसमे सिराज पुत्र साजिद अली, नवाज शरीफ पुत्र साजिद, कमाल अख्तर पुत्र साजिद, साजिद पुत्र रसीद, हारीश पुत्र रसीद, अमजद पुत्र रसीद, वारिश पुत्र रसीद, सोयब अख्तर पुत्र वारिश द्वारा धारदार हथियार से चाकू द्वारा इरफान खान और इफ्तेखार खान पर जानलेवा हमला करते हुए लहू लुहान कर दिए जिसको परिजनों ने गोरखपुर के एक हॉस्पिटल में ले गए जहां डाक्टरों ने इरफान खान मृत घोषित कर दिया। भिटौली थानाध्यक्ष दुर्गेश कुमार वैश्य ने बताया कि तहरीर मिली है गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।