September 13, 2024

चेक चोरी कर 18 लख रुपए निकालने का प्रयास मुकदमा दर्ज

भिटौली, महराजगंज। भिटौली थाना क्षेत्र के किशुनपुर निवासी आशुतोष जायसवाल ने तीन व्यक्तियों पर चेक चोरी कर 18 लख रुपए खाते से निकलने के प्रयास में मुकदमा दर्ज कराया है । शिकायतकर्ता ने पुलिस अधीक्षक को दिए तहरीर में लिखा है कि स्थानीय थाना क्षेत्र के ही भैंसी निवासी रवि वर्मा मेरे हार्डवेयर की दुकान पर बिगत 10 वर्षों तक काम किया है। वह एक वर्ष पूर्व मेरे फर्म से काम छोड़ दिया है। लेकिन अच्छे संबंध होने के कारण वह मेरे दुकान पर कभी-कभी आता जाता था और मेरा छोटा-मोटा काम भी कर देता था। इसी दौरान उसके एक संबंधी से मेरी जमीनी विवाद चल रही है। जिसके वहां वह काम भी करता है। एक दिन वह मेरे दुकान पर आया और मौका देखकर मेरे काउंटर से हस्ताक्षर युक्त एक भारतीय स्टेट बैंक शाखा भिटौली का चेक चुरा लिया और उसने उक्त चेक का दुरुपयोग करते हुए अपने मिलने वाले परसिया निवासी विनोद यादव तथा भैंसी निवासी शिवेंद्र बर्मा के साथ मिलकर एक खड्यंत्र के तहत उसने नगर सहकारी बैंक शिकारपुर में 18 लख रुपए का राशि भरकर लगा दिया। लेकिन खाते में पर्याप्त धनराशि न होने के कारण उक्त धनराशि खाते से अवमुक्त नहीं हो पाया और जब मेरे मोबाइल नंबर पर मैसेज आया तब मुझे इस बात की जानकारी हुई और तब मुझे पता चला कि रवि शर्मा, विनोद यादव एक खड्यंत्र के तहत चेक चुरा कर कूटरचित तरीके से मेरे अकाउंट से 18 लख रुपए निकलने का प्रयास किया है। और काउंटर से निकालते समय स्थानीय ग्राहक हमारे दुकान पर मौजूद थे जिन्होंने बखूबी इस चीज को देखे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ऐसा लगा युवक कार्यकर्ता होने के कारण बैंक के काम से चेक बुक से चेक फाड़ा है। लेकिन आशुतोष जायसवाल के पिता राम गोपाल जयसवाल एवं भैंसी निवासी राजू वर्मा से एक जमीनी विवाद चल रहा है जिसके कारण यह पूरी कहानी रची गई। शिकायतकर्ता ने पुलिस अधीक्षक को दिए तहरीर में रवि शर्मा, विनोद यादव एवं शिवेंद्र वर्मा उर्फ राजू वर्मा के खिलाफ दिये तहरीर के आधार पर साइबर थाना महाराजगंज में मुकदमा दर्ज कराया है।

न्याय की आस में परिजन, हत्यारे अब तक नही आए हाथ

छः दिनों मे 6 आरोपी एक अन्य पुलिस से कोसो दूर सड़क साइड को लेकर हुआ था विवाद

भिटौली, महाराजगंज। इरफान हत्याकांड़ के दो आरोपी गिरफ्तार 6 अब भी फरार, सड़क साइड के विवाद में दो भाइयों के ऊपर जानलेवा हमला कर एक भाई को चाकू मारकर कर दी थी हत्या।

इरफान हत्याकांड के फरार 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं 6 और एक अन्य आरोपी अब भी फरार चल रहे हैं। छः दिन बीत जाने के बाद भी बाकी आरोपी पुलिस से कोसो दूर है। मृतक के भाई इबरार अहमद ने कहा पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए दोनों को कुछ ही घंटे के भीतर गिरफ्तार किया लेकिन अब पुलिस की स्थिलता से सवाल पैदा हो रहा है। क्या इस जघन्य अपराध के तकरीबन चार दिन बीत जाने के बाद भी 6 आरोपी को पकड़ने में पुलिस के हाथ खाली है। इस संदर्भ में थाना प्रभारी दुर्गेश कुमार वैश्य ने बताया कि इस हत्याकांड के बाद सभी आरोपी फरार चल रहे थे। पुलिस ह्त्या की धाराओं में मामला दर्ज किया है पुलिस ने दो आरोपियों के जेल भेज दिया गया। और बाकी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा ।