Breaking
Sun. Sep 8th, 2024

आरके सनशाइन एकेडमी में अंतरराष्ट्रीय शतरंज दिवस मनाया गया

महाराजगंज। नगर स्थित आरके सनशाइन एकेडमी में अंतरराष्ट्रीय शतरंज दिवस के अवसर पर विद्यालय में शतरंज प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें कक्षा एक से लेकर कक्षा 12वीं तक के प्रतियोगियों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता तीन वर्गों में आयोजित की गई। वर्ग एक में कक्षा 1 से 5 तक, वर्ग 2 में कक्षा 6 से कक्षा 8 तक तथा वर्ग 3 में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।
वर्ग एक में कक्षा 4 की उजमा को प्रथम एवं कक्षा 2 के अर्णव को द्वितीय, वर्ग 2 में कक्षा 8 के इस्लाम अली को प्रथम एवं कक्षा 6 के सौरभ को द्वितीय तथा वर्ग 3 में कक्षा 10 की राधिका को प्रथम एवं कक्षा 10 के ही अनिकेत को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।
शतरंज प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले एवं विजयी प्रतियोगियों को विद्यालय के प्रबंधक जी द्वारा मेडल देकर पुरस्कृत भी किया गया। प्रतियोगिता के अंत में विद्यालय के प्रबंधक इंजीनियर विवेक कुमार गुप्ता ने बताया कि शतरंज के खेल से बौद्धिक एवं मानसिक दोनों तरह का विकास होता है।साथ ही इस तरह की प्रतियोगिता से बच्चों में अनुशासन एवं सम्मान की भावना भी जागृत होती है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतियोगियों को बधाई एवं शुभकामना देते हुए उन्होंने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रतियोगिता को सफल बनाने में विद्यालय के सभी शिक्षकों का विशेष योगदान रहा।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *